Tech

अमेजॉन फ्लिपकार्ट से नहीं यहां पर खरीदे सबसे सस्ता आईफोन 15

अमेजॉन फ्लिपकार्ट से नहीं यहां पर खरीदे सबसे सस्ता आईफोन 15

आज के समय में सभी स्मार्टफोंस कंपनी के बीच कड़ी टक्कर लगी हुई हैं. जब भी कोई स्मार्टफोन कंपनी अपने मोबाइल को लॉन्च करती हैं. तो उसके तुरंत बाद दूसरी कंपनी भी वैसे ही फीचर्स के साथ कम प्राइस में स्मार्टफोन को लॉन्च करती हैं. और इसी वजह से आज के समय में हमें मार्केट में काफी सारी अलग-अलग कंपनियों के स्मार्टफोन एक ही प्राइस में देखने को मिल जाते हैं. लेकिन जब भी हम कोई स्मार्टफोन खरीदने हैं. तो हमारे मन नहीं हैं. सवाल जरूर आता हैं.

कि हमें कौन सी कंपनी का स्मार्टफोन खरीदना चाहिए जो कि हमें काफी अच्छा परफॉर्मेंस दे और उसे स्मार्टफोन के अंदर हमें सिक्योरिटी भी ज्यादा मिले लेकिन जब भी सिक्योरिटी की बात आती हैं. तो सबसे पहले एप्पल कंपनी का नाम लिया जाता हैं. क्योंकि एप्पल कंपनी अपने स्मार्टफोन के अंदर आपको हाई लेवल की सिक्योरिटी प्रोवाइड कराती हैं. जिससे आपके डाटा का मिसयूज होने के चांस बहुत ही काम होते हैं. इसी वजह से आज के समय में एप्पल कंपनी के स्मार्टफोन को खरीदना पसंद करते हैं.

लेकिन एप्पल कंपनी के स्मार्टफोन का प्राइस हमेशा ज्यादा रहता हैं. इसी वजह से जो लोग सस्ता स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं. वह एप्पल कंपनी के फोन को नहीं खरीद पाए लेकिन अब एक ऐसा प्लेटफॉर्म आ चुका हैं. जहां पर आपको एप्पल कंपनी के स्मार्टफोन काफी कम प्राइस में देखने को मिलते हैं.

सस्ते एप्पल के फोन कहां से खरीदें

आप सभी को पता होगा की जब भी कोई कंपनी अपने स्मार्टफोन की सीरीज के अगले फोन को लॉन्च करती हैं. तो पिछली सीरीज के स्मार्टफोन का प्राइस कंपनी अपने आप ही काम कर देती हैं. लेकिन जब मार्केट में हमें नई सीरीज के फोन देखने को मिलते हैं. तो उसमे हमें काफी सारे अपडेट और नए फीचर्स मिलते हैं. इसी की वजह से हम पुराने को ज्यादा भाव नहीं देते और हम नए फोन को खरीदने की इच्छा रखते हैं.

एप्पल कंपनी ने 15 सीरीज को लांच किया हैं. जिसकी वजह से पुरानी सीरीज के स्मार्टफोन का प्राइस काफी हद तक काम कर दिया गया था लेकिन पुरानी सीरीज के मुकाबले में अब लोग एप्पल कंपनी की नई 15 सीरीज के स्मार्टफोन को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे हैं. जिनके पास एप्पल कंपनी की 15 सीरीज के स्मार्टफोन को खरीदने का पूरा बजट नहीं हैं.

इसीलिए वे लोग अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की अलग-अलग सेल को ओपन होने का वेट करते हैं. लेकिन अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर काफी हद तक स्मार्टफोन को खरीदना मुश्किल हो चुका हैं. और यह दोनों ही प्लेटफार्म अब अपने-अपनी सर्विस को लेकर भी लोगों के चर्चा में बने हुए हैं.

क्योंकि फ्लिपकार्ट के ऊपर सेल तो ओपन हो जाती हैं. और जब भी हम कोई स्मार्टफोन आर्डर करते हैं. तो वह स्मार्टफोन हमारे तक नहीं पहुंच पाता और अपने आप कैंसिल हो जाता हैं. इसी वजह से काफी सारे लोग परेशान होने के कारण अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से मोबाइल खरीदने की बजाय सीधा शॉप से ही मोबाइल खरीदने हैं. जहां पर उनको काफी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं.

लेकिन अगर आप एप्पल कंपनी की 15 सीरीज स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं. तो आप विजय सेल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए खरीद सकते हैं. यह एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं. जहां पर आपको एप्पल कंपनी की डिवाइस कम प्राइस में मिलते हैं. और इनकी सर्विस भी काफी अच्छी रहती हैं. और विजय सेल पिछले कुछ दिनों से अपने प्लेटफार्म के ऊपर सेल भी लेकर आ चुका हैं.

जहां पर आपको एप्पल कंपनी के डिवाइस और भी कम प्राइस में देखने को मिल रहे हैं. इस प्लेटफार्म पर ऑनलाइन सेल की शुरुआत 31 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच शुरू की गई थी लेकिन इस सेल को 3 दिन और एक्सटेंड कर दिया गया हैं. अगर आप एप्पल 15 स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हो तो आप विजय सेल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए आईफोन 15 स्मार्टफोन को लगभग 66990 में खरीद सकते हैं.

अगर आप एचडीएफसी के बैंक कार्ड से इस स्मार्टफोन खरीदने हैं. तो आपको ₹4000 तक का डिस्काउंट मिल जाता है  हालांकि इस प्लेटफार्म पर सेल सिर्फ 10 जनवरी तक रहेगी उसके बाद में शायद आपकोएप्पल आईफोन 15 अपने ओरिजिनल प्राइस में ही मिलेगा हालांकि इस प्लेटफार्म पर समय-समय पर ऑनलाइन सेल ओपन होती रहती है.

iPhone 15 Specifications

अगर आप आईफोन 15 स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं. तो सबसे पहले आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानना चाहिए क्योंकि आईफोन की 15 सीरीज में आपको कई अलग-अलग स्मार्टफोन देखने को मिलते हैं. जिनके फीचर्स के अंदर आपको कुछ ही डिफरेंस मिलता हैं. लेकिन उनके प्राइस में आपको काफी ज्यादा डिफरेंस मिलता हैं. अगर आप आईफोन 15 स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं.

तो इस फोन में 6.1 inches की Super Retina XDR OLED डिस्पले देखने को मिलती हैं. जो की 2000 nits (peak) ब्राइटनेस की सपोर्ट के साथ आती हैं. और यह Ceramic Shield glass के प्रोटेक्शन के साथ आती हैं. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में आपको Apple A16 Bionic (4 nm) चिपसेट देखने को मिलता हैं. जो कि आपको काफी अच्छा 5G एक्सपीरियंस देने वाला हैं.

इसके अलावा इस स्मार्टफोन में आपको iOS 17 का ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता हैं. इस स्मार्टफोन में आपको 128GB 6GB RAM, 256GB 6GB RAM, 512GB 6GB RAM के वेरिएंट मिल जाते हैं. और इस स्मार्टफोन में आपको माइको आईडी कार्ड का स्लॉट देखने को नहीं मिलता अगर इस फोन की कैमरा के बारे में बात करें तो एप्पल कंपनी के स्मार्टफोन अपने कैमरा के लिए ही सबसे ज्यादा पॉपुलर रहते हैं.

इस फोन के बैक साइड में आपको 48+12MP का रीयर कैमरा और 12MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा देखने को मिल जाता हैं. जिससे आप इसके फ्रंट और रियर दोनों ही कैमरा से 4K वीडियो को शूट कर सकते हैं. इस फोन की बैटरी के बारे में बात करें तो इस फोन में आपको 3349mAh की पावरफुल बैटरी मिल जाती हैं. जिसके साथ आपको 15 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 15 वाट का वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलता हैं.

यह फोन आपको मार्केट में ब्लैक, ब्लू ,ग्रीन, येलो और पिंक कलर में देखने को मिलता हैं. अगर इस फोन के प्राइस के बारे में बात करें तो इंडियन मार्केट में इस स्मार्टफोन का शुरुआती वेरिएंट अभी आपको लगभग 72,999 में मिलता हैं. लेकिन अगर आप विजय सेल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए इस स्मार्टफोन खरीदने हैं. तो आपको कई अलग-अलग डिस्काउंट मिल जाते हैं.

हम उम्मीद करते हैं. कि हमारे द्वारा बताई गई आईफोन 15स्मार्टफोन की सेल और ऑनलाइन परचेसिंग के बारे में यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हैं. और आप ऐसी ही और जानकारियां पाना चाहते हैं. तो आप हमारी वेबसाइट को जरुर विजिट करें अगर आपका इसके बारे में कोई सवाल या सुझाव हैं. तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button