पैसे कमायें

कामधेनु TMT कंपनी की डीलरशिप कैसे लें

कामधेनु TMT कंपनी की डीलरशिप कैसे लें

हमारे देश में पिछले कुछ दशकों से विकास की गति में काफी तेजी देखने को मिली है.और इसी वजह से हमारे देश में कई प्रकार की नई नई चीजों को बनाया जा रहा है.लेकिन किसी भी चीज को बनाने के लिए हमें कई प्रकार की चीजों की जरूरत होती है.जिनमें स्टील भी एक ऐसी ही चीज है.

हमारे देश में काफी सारी ऐसी कंपनियां हैं. जो कि अच्छे क्वालिटी का स्टील बनाने के लिए जानी जाती है.इन्हीं में कामधेनू स्टील कंपनी भी एक ऐसी ही कंपनी है.इस कंपनी के प्रोडक्ट की मांग आज के समय में हमारे देश के साथ-साथ विदेशों में भी तेजी से बढ़ रही है.

इसीलिए कंपनी अब अपने बिजनेस को बड़ा कर रही है.जिसके लिए कंपनी को अलग-अलग जगह पर डीलर की आवश्यकता है.तो यदि आप एक बढ़िया और अच्छा व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं. तो आप कामधेनू स्टील के डीलर बन सकते हैं.

कामधेनू स्टील

कुछ फील्ड में कई ऐसी कंपनियां होती है.जो कि अपने प्रोडक्ट को लेकर लोगों के बीच में काफी पॉपुलर होती है.इसी तरह से कामधेनु स्टील कंपनी भी अपने प्रोडक्ट को लेकर लोगों के बीच में काफी सालों से भरोसा बनाए हुए हैं. क्योंकि कामधेनु कंपनी के स्टील अच्छी क्वालिटी के होने के साथ-साथ कंपनी के प्रोडक्ट की सर्विस भी अच्छी है.

कामधेनु कंपनी की शुरुआत सन 1995 में हुई थी उस समय कंपनी ने स्टील के बिजनेस को शुरू किया था लेकिन आज के समय में कंपनी कई अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट बनाती है.जिसमें टीएमटी बार, कामधेनु पेंट, कलर शीट आदि प्रोडक्ट शामिल है.

कामधेनु कंपनी के का इस्तेमाल काफी सारी सरकारी संपत्ति के निर्माण में भी किया जा रहा है.जिनमें बंदरगाह, पुल, रेल, हवाई अड्डे, ऊर्जा, सुरक्षा जैसे विभाग शामिल है.

इसी वजह से कामधेनू स्टील की मांग लगातार बढ़ती जा रही है.यदि आप भी एक अच्छा व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं. तो आप कामधेनु कंपनी के डीलर कंपनी की सर्विस दे सकते हैं. जिससे आपको काफी अच्छा मुनाफा होने वाला है.

डीलरशिप क्या होती है

What is a dealership in Hindi – वैसे तो अगर आपने हमारी वेबसाइट की पिछली पोस्ट को पढ़ा होगा तो आपको पता चल गया हुआ की डीलरशिप या डिस्ट्रीब्यूटरशिप क्या होती है.जितनी भी बड़ी-बड़ी कंपनियां होती है.

यह कंपनियां अपने प्रोडक्ट की सर्विस सीधा कस्टमर तक नहीं पहुंचा पाती इसी वजह से कंपनी हर एरिया में अपने डीलर हायर करती है.और उन डीलर के जरिए ही अपने प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाती है.डीलर्स को इनके बीच में पर प्रोडक्ट की सेल के ऊपर है.कमीशन दिया जाता है

कामधेनू स्टील की डीलरशिप कैसे लें

How to get Kamdhenu Steel dealership in Hindi – अगर आप किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते हैं. तो इसके लिए कुछ रिक्वायरमेंट की आवश्यकता होती है.उन्हीं के हिसाब से आपको डीलरशिप मिलती है.डीलरशिप लेने के लिए आपको पहले कंपनी की कुछ जरूरी रिक्वायरमेंट को पूरा करना पड़ता है

कामधेनू स्टील की डीलरशिप के लिए जमीन व बिल्डिंग

Land and building for Kamdhenu Steel dealership in Hindi – अगर आप कामधेनु कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते हैं. तो इसके लिए सबसे पहले आपको किसी अच्छे एरिया में जगह का चुनाव करना होता है.और उस जगह पर आपको जमीन खरीदने होती है.अगर आपके पास खुद की जमीन है.तब आप उसके ऊपर भी डीलरशिप ले सकते हैं.

कामधेनु स्टील की डीलरशिप लेने के लिए आपको कम से कम 1200 से 1600 Square Feet जगह की आवश्यकता पड़ती है.जिसमें आपको कंपनी का गोडाउन शॉप और एक ऑफिस बनवाना होता है.

इन सभी को आप अपने हिसाब से बनवा सकते हैं. लेकिन इन सभी के साथ-साथ आपको बिजली, पानी, पार्किंग और व्हीकल जैसी चीजों की सर्विस भी देनी होती है.

कामधेनू स्टील की डीलरशिप के लिए लागत

Cost for Kamdhenu Steel Dealership in Hindi – किसी बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको उस बिजनेस की लागत के बारे में जानना बहुत जरूरी होता है.क्योंकि कई बार हम किसी ऐसे बिजनेस को शुरू कर लेते हैं. जिसका बजट ज्यादा होता है.और इसी की वजह से हमें बाद में काफी सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

अगर आप कामधेनु स्टील कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते हैं. तो इसके लिए आपके पास कम से कम 20 से 25 लाख रुपए होना बहुत जरूरी है.क्योंकि इस डीलरशिप के लिए आपको अलग-अलग चीजों में खर्च करने होते हैं. सबसे पहले आपको 5 से 10 लाख सिक्योरिटी फीस देनी होती है.

फिर उसके बाद में आपको 5 से 10 लाख रुपए अपनी बिल्डिंग बनवाने में भी लगाने होते हैं. इसके अलावा आपको कर्मचारी व्हीकल और दूसरी चीजों के भी खर्च करने होते हैं. जिनमें आपका टोटल खर्चा 20 से 25 लाख रुपए आ जाता है.अगर आपके पास इतना पैसा है.तो आप इस डीलरशिप फूल ले सकते हैं.

कामधेनू स्टील की डीलरशिप के लिए जरूरी दस्तावेज

Documents required for Kamdhenu Steel dealership in Hindi – अगर आप किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते हैं. तो डीलरशिप लेने के लिए आपको कंपनी के नियम का पालन करना होता है.

और इसके अलावा आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की भी आवश्यकता पड़ती है.उसी हिसाब से कंपनी यह निर्णय लेती है.कि आपको डीलरशिप देनी चाहिए या नहीं देनी चाहिए

  • आईडी प्रूफ के तौर पर आप पैन कार्ड आधार कार्ड वोटर आईडी कार्ड दे सकते हैं
  • एड्रेस प्रूफ के तौर पर आप ड्राइविंग लाइसेंस बिजली व पानी का बिल और राशन कार्ड दे सकते हैं
  • आपके पास एक ईमेल आईडी फोन नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो होना चाहिए
  • आपको एक जीएसटी नंबर भेज लेना होता है
  • आपको अपनी जमीन और बिल्डिंग के सभी डॉक्यूमेंट बनवाने पड़ते हैं
  • अगर आपने जमीन लीज पर ली है.तो आपको लीज एग्रीमेंट भी बनवाना होता है
  • आपको कुछ एनओसी की भी आवश्यकता पड़ सकती है

इसके अलावा भी कंपनी आपसे कुछ और जरूरी दस्तावेज मांग सकती है.यह कंपनी के ऊपर डिपेंड करता है

आवेदन कैसे करें

How to apply in Hindi – अगर आप कामधेनु कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते हैं. तो इसके लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको कामधेनू टीएमटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है.जहां पर आपके ऊपर Contact Us नाम से एक ऑप्शन दिखाई देता है.

जिसके ऊपर आपको क्लिक करना है.इसके ऊपर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाता है.जिसमें आप से काफी सारी डिटेल मांगी जाती है.जो आपको सही सही भरनी होती है.

लास्ट में सबमिट करना है.जैसे ही आप सबमिट के ऊपर क्लिक करते हैं. तब आप की पूरी डिटेल कंपनी के पास चली जाती है.और कंपनी डिटेल को वेरीफाई करने के बाद खुद आपसे संपर्क कर लेती है.

कामधेनू स्टील की डीलरशिप में  कमाई

Earning in Kamdhenu Steel Dealership in Hindi – आज के समय में कामधेनु स्टील की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.और अगर आप इस कंपनी की डीलरशिप ले लेते हैं. तब कंपनी आपको पर प्रोडक्ट के ऊपर कमीशन देती है.जितने भी प्रोडक्ट आप सेल करते हैं.

उनके ऊपर आपको कमीशन मिलता है.और वही आपकी कमाई होती है.

इस बिजनेस को शुरू करने के बाद आप 1 से 2 रूपए मासिक आसानी से कमा सकते हैं. लेकिन यह आपके काम सर्विस और आपके एरिया के ऊपर भी निर्भर करता है.

हम उम्मीद करते हैं. कि हमारे द्वारा बताए कामधेनु कंपनी की डीलरशिप के बारे में यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है.और आप ऐसी ही और जानकारियां पाना चाहते हैं. तो आप हमारी वेबसाइट को जरूर विजिट करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button