Tutorial

अपनी फोटो का Collage कैसे बनाएं

अपनी फोटो का Collage कैसे बनाएं

आज के समय में हर इंसान अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया के ऊपर बिता रहा है और सोशल मीडिया के ऊपर हमें काफी सारी अच्छी चीज भी देखने को मिलती है इसके अलावा कुछ ऐसी बुरी चीज भी हैं. जो कि हमारे लिए खतरनाक साबित हो सकती है.

लेकिन कई बार आपने सोशल मीडिया अप का इस्तेमाल करते हुए देखा होगा कि काफी सारे लोग अपनी पिक्चर्स को अलग-अलग तरीके से एडिट करते हैं. तो कुछ लोग अपनी पिक्चर्स को एक ही फ्रेम में अलग-अलग तरीके से यूज़ करते हैं. और काफी सारे लोग अपने एक ही फ्रेम में कई अलग-अलग फोटो को भी ऐड करते हैं.

इसी वजह से काफी सारे लोगों की यह सवाल आता है कि हम अपनी फोटो को किस तरीके से कॉलेज बना सकते हैं. या एक ही फ्रेम में कई फोटो को कैसे ऐड कर सकते हैं. तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताने वाले हैं.

जिनकी मदद से आप एक ही फ्रेम में दो फोटो को ऐड कर सकते हैं. अगर आप एक फ्रेम में दो फोटो को ऐड करना चाहते हैं. तो आप इस ब्लॉक को पूरा और लास्ट तक जरूर पढ़ें.

दो फोटो को एक साथ जोड़ने वाले App

नीचे हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताने बने हैं. जिनकी मदद से आप एक ही फ्रेम में अपनी कई फोटो को ऐड कर सकते हैं. यह सभी ऐप आपको प्ले स्टोर के ऊपर आसानी से मिल जाएंगे.

Photo Editor – Collage Maker

अगर आप अपनी फोटो को कॉलेज बनाना चाहते हैं. तो आप Photo Editor – Collage Maker एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एप्लीकेशन एक साथ दो से ज्यादा फोटो जोड़ने में मदद करता है इसके अलावा इस फोटो एडिटर में आपको काफी सारे अलग-अलग फ्रेम को मिलते हैं.

जिनकी मदद से आप अपनी फोटो को अच्छा बना सकते हैं. इसके अलावा इस एप्लीकेशन में आपको काफी सारे अलग-अलग बैकग्राउंड भी देखने को मिल जाते हैं. जो कि आप अपने हिसाब से यूज़ कर सकते हैं. इसके अलावा इस फोटो एडिटर में आप फोटो में टैक्स, कलर चेंजिंग जैसे फीचर को भी यूज़ कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं.

Ultimate Photo Blender / Mixer

अगर आप अपनी फोटो में अलग-अलग इफेक्ट ऐड करना चाहते हैं. तो आप Ultimate Photo Blender / Mixer की मदद से अपनी फोटो में अलग-अलग बैकग्राउंड, टेक्स्ट, जैसे इफेक्ट डाल सकते हैं. इसके अलावा इस एप्लीकेशन के जरिए आप एक फ्रेम में कई अलग-अलग फोटो को भी ऐड कर सकते हैं.

यह एप्लीकेशन चलाने में एकदम आसान है इस एप्लीकेशन में आपको काफी सारे अलग-अलग फीचर देखने को मिलते हैं. जिनकी मदद से आप अपनी फोटो को एडिट करके उसको एचडी में भी सेव कर सकते हैं.

Photo Mixer – Photo Blender

काफी सारे लोगों के पास अपनी फैमिली या पर्सनल लोगों की पिक्चर्स होती है जिसको भी एक साथ एक फ्रेम में ऐड करना चाहते हैं. अगर आप एक साथ अपनी फोटो को फ्रेम में ऐड करना चाहते हैं. तो आप Photo Mixer – Photo Blender का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी एक बहुत ही बढ़िया और अच्छा ऐप है जिसकी मदद से आप अपनी फोटो में मिक्स ब्लेंडर भी कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें आपको काफी सारे अलग-अलग टूल देखने को मिल जाते हैं. जिसमें आप इस एप्लीकेशन के जरिए फोटो का बैकग्राउंड भी आसानी से रिमूव कर सकते हैं.

इसमें आपको काफी सारे अलग-अलग फ्रेम, बैकग्राउंड जैसी फीचर देखने को मिल जाते हैं. अगर आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं. तो यह चलाने में बिल्कुल आसान है और यह आपको गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री मिलता है जिसकी मदद से आप अपनी फोटो को कॉलेज बना सकते हैं.

Collage Maker | Photo Editor

जैसा कि इस एप्लीकेशन के नाम से ही पता चल रहा है यह एप्लीकेशन आपको एक साथ एक फ्रेम में दो से अधिक फोटो जोड़ने में मदद करता है अगर आप अपनी फोटो में इफेक्ट के साथ एक से ज्यादा दो फोटो ऐड करना चाहते हैं. तो इस एप्लीकेशन के जरिए आप एक फ्रेम में 20 फोटो तक आसानी से ऐड कर सकते हैं.

उसका कॉलेज बनाकर सोशल मीडिया के ऊपर भी अपलोड कर सकते हैं. यह एप्लीकेशन चलाने में बहुत ही आसान है इसके अलावा इसमें आपको काफी सारे अलग-अलग सटिक्कर, बैकग्राउंड,फौंट्स और फ्रेम देखने को मिलते हैं. जो कि आप अपने हिसाब से अलग-अलग स्टाइल में यूज़ कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें आप टैक्स वगैरह को भी ऐड कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं.

Photo Editor – Polish

एक फ्रेम में दो या दो से ज्यादा फोटो जोड़ने के लिए यह एप्लीकेशन भी काफी बढ़िया है इस एप्लीकेशन में आप बहुत ही आसानी से एक फ्रेम में दो से ज्यादा फोटो को जोड़ सकते हैं. यह ऐप काफी ज्यादा पॉपुलर है इसमें काफी सारे अलग-अलग फीचर ऐड किए गए हैं.

इसके अलावा यह AI को भी सपोर्ट करता है जिसके जरिए आप इस एप्लीकेशन से AI के जरिए फोटो को भी ऐड कर सकते हैं. इसमें आपको काफी सारी AI के अलग-अलग फीचर देखने को मिल जाते हैं. अगर आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं. तो इसमें आप फोटो में फिल्टर डाल सकते हैं.

इसके अलावा फोटो को कॉलेज बना सकते हैं. और इसमें आपको कलर क्रॉप जैसे भी कई अलग-अलग फीचर मिल जाते हैं. यह एप्लीकेशन चलाने में बहुत ही आसान है जिसको आप गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करके आसानी से यूज़ कर सकते हैं.

इनके अलावा भी अगर आप अपनी फोटो में दो या दो से अधिकफोटो ऐड करना चाहते हैं. तो काफी सारे और दूसरे एप्लीकेशन मिल जाते हैं. जिनको आप गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करके अपनी फोटोमें अलग-अलग फीचर को ऐड कर सकते हैं.

हम उम्मीद करते हैं. कि हमारी दोबारा बताई गई दो फोटो जोड़ने वाले इन एप्स के बारे में आपको यह जानकारी पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है और आप ऐसी ही और जानकारियां पाना चाहते हैं. तो आप हमारी वेबसाइट को जरुर विजिट करें.

photo collage maker,photo collage,collage maker,free photo collage maker,photo collage in photoshop,photo collage maker app,make photo collage,collage,online collage maker,how to make photo collage, 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button