Stocks

इस stock ने सिर्फ 6 महीने में दिया 410 % का Return

इस stock ने सिर्फ 6 महीने में दिया 410 % का Return

Gujarat State Financial share price: गुजरात स्टेट फाइनेंशियल एक ऐसी कंपनी है जो उन लोगों को शेयर बेचती है जो अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं। इनमें से कुछ शेयरों को पेनी स्टॉक कहा जाता है क्योंकि उनकी कीमत कम होती है। लेकिन भले ही वे सस्ते हों, कभी-कभी वे उन लोगों के लिए बहुत पैसा कमा सकते हैं जो उन्हें खरीदते हैं।

गुजरात स्टेट फाइनेंशियल उन पेनी शेयरों में से एक है जिसने अपने निवेशकों के लिए बहुत पैसा कमाया है। फरवरी 2021 में एक शेयर की कीमत बहुत कम मात्र ₹3 थी। लेकिन अब, कीमत बहुत अधिक है, ₹40। इसका मतलब यह है कि जिन लोगों ने ये शेयर खरीदे, उन्होंने खूब पैसा कमाया, यानी 1232% का रिटर्न। उदाहरण के लिए, अगर किसी ने जनवरी 2021 में ₹1 लाख का निवेश किया, तो उसके पास अब ₹13.32 लाख होंगे।

कंपनी के बारे में

जीएसएफएस गुजरात सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी है। यह RBI के साथ पंजीकृत है और विभिन्न संगठनों और कंपनियों के लिए धन का प्रबंधन करने में मदद करता है। इसकी शुरुआत बहुत समय पहले हुई थी और यह भारत के गांधीनगर में स्थित है।

Source : Google

शेयर का 52 वीक हाई

मंगलवार को, जो कि सप्ताह का दूसरा कारोबारी दिन है, शेयर की कीमत पिछले साल के उच्चतम बिंदु पर पहुंच गई, जो कि 39.96 रुपये है। इसका मतलब है कि शेयर की कीमत पिछले साल के अपने न्यूनतम बिंदु से 138 प्रतिशत बढ़ गई है, जो कि 5.80 रुपये थी।

आपको बस एक अंदाज़ा देने के लिए, 5 अप्रैल, 2023 को शेयर की कीमत अपने सबसे निचले बिंदु पर थी। पिछले 4 महीनों में फरवरी, दिसंबर और नवंबर में शेयर की कीमत दोहरे अंकों में बढ़ी है। दिसंबर में इसमें करीब 96 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और नवंबर में इसमें 64 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.

आने वाले हैं तिमाही नतीजे

कंपनी जल्द ही यह साझा करेगी कि पिछले तीन महीनों में उसने कितना अच्छा प्रदर्शन किया। हमें अभी तक यह नहीं पता है कि कंपनी ने पिछले तीन महीनों में कितना पैसा कमाया या खोया, लेकिन उससे पहले के तीन महीनों में उसे ₹30.88 करोड़ का नुकसान हुआ था।

पिछले साल इन्हीं तीन महीनों के दौरान उसे ₹32.56 करोड़ का घाटा हुआ था। हालाँकि, पिछले तीन महीनों में कंपनी ने ₹97 लाख का राजस्व कमाया, जो कि पिछले साल के समान तीन महीनों में कमाए गए ₹9 लाख से कहीं अधिक है।

ब्रोकरेज का क्या कहना है

लोगों को स्टॉक खरीदने और बेचने में मदद करने वाली कंपनी आईसीआईसीआई डायरेक्ट का मानना ​​है कि यह स्टॉक वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यह अपने पैसे का प्रबंधन करने और मुनाफा कमाने में अच्छे होते हैं। लेकिन कंपनी ने कुछ ऐसी बातें भी बताईं जो गलत हो सकती हैं।

उदाहरण के लिए, यदि स्टॉक को बहुत अधिक ब्याज देना पड़ता है तो उसे ऋण चुकाने में परेशानी हो सकती है। इसे सुचारू रूप से चलाने के लिए पर्याप्त धन प्राप्त करने में भी समस्या हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button