Tutorial

इन AI से फोटो एडिट करेंगे तो आपके दोस्त भी चौक जायेंगे

इन AI से फोटो एडिट करेंगे तो आपके दोस्त भी चौक जायेंगे,how to use ai to generate image,how to make shorts with ai,how to create 3d ai wing name image

आज के समय में हर इंसान इंस्टाग्राम फेसबुक व्हाट्सएप जैसी सोशल मीडिया App के ऊपर अपनी अच्छी से अच्छी फोटो लगाना चाहता हैं. जिससे उसकी फोटो पर ज्यादा से ज्यादा लाइक और कमेंट आ सके लेकिन जब भी आप फ़ोन या कैमरा से फोटो को क्लिक करते हैं.

तो उसमें इतनी ज्यादा क्लेरिटी दिखाई नहीं देती इसी वजह से काफी सारे लोग अलग-अलग एडिटिंग एप्स की मदद से अपनी फोटो को अच्छे से अच्छा बनाने की कोशिश करते हैं. अगर आप किसी भी सॉफ्टवेयर या एप्लीकेशन के जरिए अपनी फोटो को एडिट करते हैं. तो आपको काफी समय लग जाता है.

लेकिन अब धीरे-धीरे जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा हैं. वैसे ही दुनिया में नई-नई चीज डेवलप हो रही हैं. और अब पिछले कुछ दिनों से अपने AI का भी नाम सुना होगा जो की एक ऐसी टेक्नोलॉजी हैं. जिससे आप किसी भी काम को कुछ ही मिनट में आसानी से कर सकते हैं. AI में अब फोटो एडिटिंग टूल भी आ चुके हैं.

जिसके जरिए आप कुछ ही सेकंड में अपनी फोटो को आसानी से एडिट कर सकते हैं. तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको AI से फोटो एडिट करने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं. अगर आप भी अपनी फोटो को एडिट करके फेसबुक व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम जैसी चीजों पर अपलोड करना चाहते हैं. तो आप AI के जरिए बहुत ही आसानी से अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं. AI फोटो एडिट करने के बारे में सीखने के लिए आप इस ब्लॉग को लास्ट तक जरूर पढ़ें.

AI क्या है

AI एक ऐसी टेक्नोलॉजी हैं. जिसकी मदद से आप किसी भी काम को आसानी से कुछ ही मिनट में कर सकते हैं. AI की मदद से आप किसी भी चीज की जानकारी ले सकते हैं. किसी भी चीज को एडिट कर सकते हैं. या किसी भीवीडियो आदि को एडिट कर सकते हैं. इसके अलावा भी AI टेक्नोलॉजी का यूज़ अब हर जगह पर होने लगा हैं.

बहुत सारी बड़ी-बड़ी ऐसी कंपनियां हैं. जो कि अब AI टूल की मदद से अपने काफी सारे काम को हैंडल कर रही हैं. AI टेक्नोलॉजी में लगातार नए-नए टूल ऐड होते जा रहे हैं. और AI टेक्नोलॉजी में नए-नए टूल ऐड होते जा रहे हैं. अब पिछले कुछ दिनों से AI टेक्नोलॉजी में फोटो और वीडियो एडिटिंग टूल भी ऐड कर दिया गया हैं.

जिसकी मदद से आप अपनी फोटो को बहुत ही आसानी से एडिट कर सकते हैं. पहले के समय में हमें फोटो को एडिट करने के लिए फोटोशॉप और इसके अलावा दूसरे मोबाइल फोटो एडिटिंग एप्स का इस्तेमाल करना पड़ता था.

जिसमें काफी समय लगता था और उनसे फोटो इतनी ज्यादा भी बढ़िया नहीं बनती थी लेकिन अब AI टेक्नोलॉजी के नए एडिटिंग टूल में आपको काफी सारी एडिटिंग करने का फीचर मिलता हैं. AI एक सर्च इंजन टेक्नोलॉजी हैं. जिसके अंदर बीइंग सर्च इंजन का इस्तेमाल किया गया हैं. और लगातार बीइंग में नए-नए फीचर को ऐड किया जा रहा हैं.

इसी वजह से AI टेक्नोलॉजी कुछ ही समय में इतनी ज्यादा पॉपुलर हो चुकी हैं. अगर आप AIटेक्नोलॉजी के जरिए अपनी फोटो को एडिट करना चाहते हैं. तो नीचे हम आपको AI के कुछ ऐसे फोटो एडिटिंग टूल के बारे में बता रहे हैं. जिनकी मदद से आप अपनी फोटो को आसानी से एडिट कर सकते हैं.

Bing AI Image Creator

अगर आप अपनी फोटो को AI टेक्नोलॉजी की मदद से एडिट करना चाहते हैं. तो आप Bing AI Image Creator टूल का सहारा ले सकते हैं. यह AI के जरिए फोटो एडिट करने का एक सबसे अच्छा टूल हैं. अगर आप इस टूल की मदद से अपनी फोटो को एडिट करना चाहते हैं. तो नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें.

  • Bing AI इमेज क्रिएटर अपनी फोटो को एडिट करने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से बीइंग ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा उसके बाद अपनी ईमेल आईडी के जरिए लॉगिन करना होता है. या इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते है .: https://www.bing.com/images/create
  • लेकिन इसमें लोगिन करने से पहले आपके पास माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट होना जरूरी हैं. अगर आप माइक्रोसॉफ्ट बीइंग में पहले लॉगिन कर चुके हैं. तो आप अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड के जरिए इस ऐप में लॉगिन कर सकते हैं
  • उसके बाद में आपको इस इमेज क्रिएचर ऐप को ओपन करने के बाद में नीचे की साइड इमेज क्रिएटर का ऑप्शन मिलता हैं. जिसके ऊपर आपको क्लिक करना है.
  • जैसे ही आप इसके ऊपर क्लिक करते हैं. तो आपके सामने एक फोटो क्रिएट करने का पेज खुल जाता हैं. जिसमें आप जिस भी तरह की फोटो को एडिट करना चाहते हैं. उसी तरीके से आप इसमें फोटो को सर्च कर सकते हैं
  • फोटो सर्च करने के बाद में आपको जो भी फोटो पसंद आती हैं. उसको आपको सेलेक्ट करना होता हैं. और नीचे क्रिएट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना हैं. क्रिएट के ऑप्शन को क्लिक करते ही आपकी फोटो अपने आप एडिट हो जाती है
  • उसके बाद में आपको उस फोटो को डाउनलोड इमेज पर क्लिक करना होता हैं. और अपनी फोटो को डाउनलोड करना है

फिर आप अपनी फोटो को किसी भी सोशल मीडिया अप के ऊपर अपलोड कर सकते हैं. यही से आप अपनी फोटो में टैक्स भी ऐड कर सकते हैं. और यहीं पर आपको कलर चेंजिंग का भी ऑप्शन मिल जाता है.

Adobe Firefly

आप सभी ने कभी ना कभी Adobe फोटोशॉप का यूज़ जरूर किया होगा या अपने इस सॉफ्टवेयर का नाम जरुर सुना होगा इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल फोटो एडिट करने के लिए किया जाता हैं. लेकिन अब इसी में Firefly AI टुल को ऐड किया गया हैं. इस AI टूल की मदद से भी आप आसानी से अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं. अगर आप Adobe Firefly टूल की मदद से अपनी फोटो को एडिट करना चाहते हैं. तो नीचे दिए गए सभी स्टेप फॉलो करें.

  • सबसे पहले आपको गूगल में Adobe Firefly को सर्च करना होगा जैसे ही आप इसको सर्च करते हैं. तो आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट मिल जाती हैं. जिसके ऊपर आपको क्लिक करना होगा
  • क्लिक करने के बाद में लॉगिन करना होता हैं. जो कि आप अपने हिसाब से लॉगिन कर सकते हैं. इसमें लॉगिन होने के बाद में आपको आगे कुछ ऑप्शन मिलते हैं
  • जिसमें क्रिएट विद फायरफ्लाई का भी ऑप्शन में मिल जाता हैं. इस ऑप्शन के ऊपर आपको क्लिक करना होगा जैसे ही आप इसके ऊपर क्लिक करते हैं. तो आपको अपलोड इमेज का ऑप्शन मिलता हैं. जिसके ऊपर आपको क्लिक करना होगा
  • जिस भी फोटो को एडिट करना चाहते हैं. उसको यहां पर ऐड करना होगा अपनी फोटो को इसमें ऐड करने के बाद में आपको यहां पर काफी सारे अलग-अलग टूल मिल जाते हैं. जो भी टूल आपको पसंद आता हैं. उसको आप सेलेक्ट कर सकते हैं
  • फोटो सेलेक्ट करने के बाद में आप अपने हिसाब से अलग-अलग टूल को यूज़ कर सकते हैं. और फिर जनरेट के ऊपर क्लिक करके आप अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं. उसके बाद में आप अपनी फोटो को किसी भी सोशल मीडियाप्लेटफार्म के ऊपर अपलोड कर सकते हैं.

हम उम्मीद करते हैं. कि हमारे द्वारा बताई गई AI से फोटो एडिट करने के बारे में यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हैं. और आप ऐसी ही और जानकारियां पाना चाहते हैं. तो आप हमारी वेबसाइट को जरुर विजिट करें.

how to create 3d ai social media image in bing app,how to create 3d ai image,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button